FmD4FRX3FmXvDZXvGZT3FRFgNBP1w326w3z1NBMhNV5=
items

पैंट की जेब में मोबाइल रखने से होता है स्पर्म नष्ट, जानिए अभी

जैसे की हम सब जानते है की मोबाइल फोंस के इस्तेमाल से स्वास्थ्य पर कई खतरे सामने आ रहे हैं। ऐसे में ब्रिटिश फर्टिलिटी एक्सपर्ट्स ने एक स्टडी में पुरुषों को मोबाइल की लत से बाज आने की सलाह दी गई है।

आप बतादें की मोबाइल अंडकोष या कमर के नीचे रखते हैं तो आपके स्पर्म लेवल में इतनी गिरावट आएगी कि कल्पना भी नहीं कर सकते। इस बारे में फर्टिलिटी एक्सपर्ट्स ने चेताया है कि जो शख्स एक दिन में कम से कम एक घंटा भी मोबाइल फोन इस्तेमाल कर रहा है उसका स्पर्म नष्ट हो रहा है और स्तर में भी गिरावट आ रही है।

बतादें की हाइफा में टेक्निकल यूनिवर्सिटी के प्रफेसर मार्टिन डिर्नफेल्ड ने कहा, 'हम लोगों ने स्टडी में पाया कि मोबाइल की लत वालों में ऐक्टिव स्विमिंग स्पर्म और उसकी क्वालिटी दोनों में भारी गिरावट आई है। उन्होंने कहा की इस बारे में हमारा मानना है कि इसकी वजह फोन और उसकी इलेक्ट्रोमैग्नेटिक ऐक्टिविटी के कारण स्पर्म प्रभावित हो रहा है।' इस स्टडी टीम ने बताया है कि 100 से ज्यादा पुरुष एक साल में फर्टिलिटी क्लिनिक पहुंच रहे हैं।

बतादें की इन्होंने अपनी स्टडी में पाया कि जो पुरुष मोबाइल फोन को हमेशा अपनी जेब में रखते हैं उनके स्पर्म नष्ट होने की प्रक्रिया चिंताजनक है। आम आबादी में स्पर्म में गिरावट की समस्या से जूझने वाले 11 पर्सेंट लोगों के मुकाबले जेब में मोबाइल रखने वाले 47 पर्सेंट इस समस्या से ग्रस्त हैं।

उम्मीद है आपको यह जानकारी जरुर समज में आ गयी होगी।

  1. औरतो के 10 सबसे ज्यादा कामुक अंग कौन से हैं
  2. किस करने से जुडी गुप्त और रोचक जानकारी
  3. क्या मासिक धर्म के दौरान यौ*न सबंध बनाना सही है?
  4. क्या संगीत सुन कर श्वसन रोगों को दूर भगा सकते है?
  5. चाणक्य निति : ऐसे करे होशियार और मुर्ख व्यक्ति को अपने वश में
  6. जब कोई लड़की बातों बातों में ही आपका हाथ पकड़ने लगती हैं तो इसका क्या मतलब है
  7. जानिए इस महीने में कितनी बार से*क्स करना है चाहिए

0/Post a Comment/Comments

73745675015091643

Top News

[getBlock results="9" label="Top News" type="block2"]

Recipe

[getBlock results="5" label="Recipe" type="block1"]