जबरदस्त ऊंचाई छू रहा है सोना, गोल्ड में निवेश कर कमाये तगड़ा मुनाफा, अभी जाने

घरेलू सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के हाजिर भाव में जबरदस्त उछाल दर्ज किया गया है। इस उछाल से सोने का भाव एक नए उच्च स्तर पर आ गया है। सोने के भाव में सोमवार को 905 रुपये प्रति 10 ग्राम का उछाल दर्ज किया गया है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, इस तेजी से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने का हाजिर भाव 52,960 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है।



वैसे देखा जाये तो कोविड-19 वैश्विक-महामारी के कारण स्टॉक मार्केट वोलेटाइल रहने के कारण ग्लोबल इकॉनमी को सबसे ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन सिर्फ गोल्ड इन्वेस्टमेंट पर ऐसे मुश्किल समय में भी काफी अच्छा रिटर्न मिल रहा है। 2018 से अब तक इसमें करीब 60% की बढ़ोत्तरी हुई है जिससे इसकी कीमत 50,000 रुपए प्रति 10 ग्राम से अधिक हो गई है। एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि कोविड-19 की वजह से मौजूदा अनिश्चितता के कारण सोने की मांग बढ़ती रहेगी जिससे इसकी कीमत और ऊपर जा सकती है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतों में सोमवार को जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। ब्लूमबर्ग के अनुसार, सोमवार शाम कॉमेक्स पर सोने का वैश्विक वायदा भाव 2 फीसद या 38.50 डॉलर की बढ़त के साथ 1,963.70 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था। वहीं, सोने का वैश्विक हाजिर भाव इस समय 1.96 फीसद या 37.37 डॉलर की बढ़त के साथ 1939.39 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था।
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...