5 मशहूर क्रिकेटर जिन्होंने अपना धर्म बदल लिया

आज हम आपको उन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के बारे में बताने वाले है जो पैदा कोई और धर्म में हुए थे पर बाद में उन्होंने अपना धर्म ही बदल दिया, तो चलिए जानते है कौन है वो क्रिकेटर.
तिलकरत्ने दिलशान

Third party image reference
श्रीलंका की टीम में काफी ज्यादा लंबे समय से खेलने वाले खिलाड़ी तिलकरत्ने दिलशान का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था, पर तुवान मोहम्मद दिलशान ने मात्र 16 वर्ष उम्र में उन्होंने बौद्ध धर्म को अपना लिया.
सूरज रणदीव

Third party image reference
सूरज रणदीव श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर है, आपको बतादें की स्पिनर सूरज रणदीव का जन्म मोहम्मद मारशूक मोहमद सूरज के तौर पर हुआ था पर उन्होंने साल 2010 में इस्लाम को अलविदा कहकर बौद्ध धर्म अपना लिया.
अमृतसर गोविंदसिंह कृपाल सिंह

Third party image reference
अमृतसर गोविंदसिंह कृपाल सिंह जिन्होंने साल 1955 से 1964 के दौरान भारत की तरफ से 14 टेस्ट मैच खेले थे. आपको बतादें की वो एक ईसाई लड़की के प्यार में पड़कर उन्होंने उससे शादी करने के लिए सिख धर्म को छोड़कर ईसाई धर्म अपना लिया था.
वायने पर्नेल

Third party image reference
वायने पर्नेल दक्षिण अफ्रीका के एक तेज गेंदबाज है जिन्होंने जुलाई 2011 में इस्लाम धर्म कबुल कर लिया था, अब उनका नया नाम वलीद है पर अब भी वे क्रिकेट में वायने पर्नेल के नाम से ही जाने जाते हैं.
मोहम्मद युसूफ

Third party image reference
आपको बतादें की मोहम्मद युसूफ का पुराना नाम युसूफ योहाना था, वैसे आपको बतादें की वे पाकिस्तान की तरफ से खेलने वाले चौथे ईसाई खिलाड़ी थे. साल 2005 में उन्होंने इस्लाम कबूल कर नाम बदलकर मोहम्मद युसूफ रख लिया था. इनके बारे में ऐसी चर्चा हो रही थी की उन्होने ऐसा सिर्फ पाकिस्तान टीम की कप्तानी पाने के इरादे से किया था.
तो यह थे वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर जिन्होंने अपने असली धर्म को छोड़कर दूसरा धर्म अपना लिया था.
रोजाना ऐसी ही अटपटी जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...