अपनी शारीरिक क्षमता को बढ़ाना है तो अपनाइए यह आदतें

जैसे की आप सब जानते है की लोग अपने काम में बेहद ही ज्यादा बिजी रहते है ऐसे में वो ठीक से कसरत या फिर जरुरी रनिंग नहीं कर पाते और उसका असर उसके स्वास्थ्य पर सीधे होता है और आपकी प्रजनन क्षमता घटने लगती है, ऐसे में आपके पास यदि समय नहीं है तो कोई बात नहीं पर आपको अपनी आदतें जरुर बदलनी चाहिए जिसे आपकी जरुरी क्षमता बनी रहे.
आज हम आपको यहाँ पर बताने वाले है की पुरुष कैसे अपनी आदतों को बदलकर शारीरिक क्षमता बढ़ा सकता है जिससे उनकी प्रजनन क्षमता पर कोई भी बुरा असर ना पड़े.
टाइट अंतर*वस्त्र

Third party image reference
सबसे पहले तो आपको टाइट कपडे भिल्कुल भी नहीं पहनने चाहिए पर आज के मॉडर्न ज़माने में शायद ही कोई ऐसा होगा जो टाइट कपडे नहीं पहनता होगा. यदि आप भी टाइट कपडे पहनते है तो अपनी यह आदत को सुधर लें क्यूंकि कसे हुए अंतर*वस्त्र पहनने से टेस्टिकल्स में गर्मी बढ़ती जिसका सीधा असर पौरुष क्षमता पर पड़ने लगता है, इसीलिए आपको ब्रीफ की जगह बॉक्सर का चयन करना चाहिए.
सोया का कम सेवन करे

Third party image reference
अक्सर ऐसा देखा गया है की मर्दों को सोया का सेवन करना बेहद ही पसंद होता है पर आपकी जानकारी के लिए बतादे की सोया में ईसोफ्लेवोन्स होते हैं जो स्पर्म की गुणवत्ता को कम करते है इसीलिए आपको सोया से बनी हुई चीजो का कम सेवन करना चाहिए.
लैपटॉप

Third party image reference
कुछ लोगो को ऐसे आदत होती है जो लैपटॉप को अपनी गोद में लेकर काम करते है ऐसा करना उसके लिए बेहद ही घटक साबित हो सकता है क्यूंकि लैपटॉप से निकलने वाले रेडिएशन शुक्राणुओं की संख्या पर बेहद ही बुरा असर डालते है जिससे फर्टिलिटी कम होने लगती है.
गर्म पानी से नहाना

Third party image reference
कुछ लोग होते है जो गर्म पानी के बिना नहाते ही नहीं ऐसे लोगो को ठंडा पानी बिलकुल भी पसंद नहीं होता पर उसको यह पता नहीं होता की गर्म पानी उसकी मर्दानगी के लिए बेहद ही घातक साबित हो सकता है क्यूंकि गर्म पानी से नहाने से टेस्टिकल्स का तापमान बढ़ जाता है जो शुक्राणुओं की संख्या को घटा देता है इसीलिए हमें कभी भी गर्म पानी से नहीं नहाना चाहिए.
तो अब आप समज ही गये होंगे की हमें हमारी कौनसी आदतों को बदलना चाहिए जिससे हम हमारी शारीरिक क्षमता कम होती हुई रोक सके.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...