लड़के और लड़कियां का T-Shirt उतारने का तरीका अलग-अलग क्यों होता है?

दोस्तो वैसे देखा जाए तो पुरुषों और महिलाओं के बीच काफ़ी मामलों में अंतर होता है। ऐसे ही एक अंतर ये है आपने ध्यान दिया होगा कि महिलाएं और पुरुषों के T-Shirt उतारने का तरीका अलग होता है।
पर क्या आपने कभी इस बात पर गौर किया कि आखिर यह अंतर होता क्यों है? क्या आपने कभी सोचा कि दोनों में T-Shirt निकालने का अलग ढंग क्यों है?
आपको बतादें की आमतौर पर लड़के T-Shirt उतारते वक़्त T-Shirt को गले की तरफ़ से पकड़ कर हाथों के माध्यम से निकालते हैं। और पहनते वक़्त भी वे T-Shirt को गले या कॉलर से होते हुए हाथ खोलकर डालते हैं।
जबकि लड़कियां ठीक उल्टा करती हैं, वे अपने हाथ फोल्ड या क्रॉस करके कपड़े पहनती या उतारती हैं। जानते है ऐसा क्यों होता है.....

  1. फेसबुक के बारे में कुछ रोचक जानकारी जो आप नहीं जानते
  2. फोन के गैलरी में नहीं दिखेगा व्हाट्सएप का फोटो और वीडियो, बस करले यह सेटिंग
  3. फ्लिपकार्ट से जुडी कुछ दिलचस्प बातें
  4. बैटरी जल्दी ख़त्म हो जाती है तो अपनाएं इन उपायों को
  5. ब्रूस ली के बारे में कुछ अनसुने तथ्य !
  6. भारत VS पाकिस्तान कौन है सबसे ज्यादा ताकतवर
  7. भारत की शक्ति – सुपर कंप्यूटरों के बारे में जानिए कुछ रोचक बातें
  8. भूतों के बारे में रोचक जानकारी

बतादे की इसके पीछे एक वजह यह भी है कि लड़कियों के बाल काफ़ी बड़े होते हैं, इसलिये लड़कों की तरह पीछे से निकालने में उन्हें परेशानी होती है। या फिर लड़कियां अगर पीछे से टी-शर्ट्स उतारती हैं, तो बालों को पहले बाहर खींचना होगा।
अब लड़कियों के शर्ट्स में कांख में जगह बहुत कम होती है और लड़कों के शर्ट्स की तुलना में उनके शर्ट्स भी छोटे होते हैं। इसलिये अपने हाथ को दूर ले जाकर ज़्यादा जगह बनाकर सिर के ऊपर आगे से निकालना काफ़ी आसान होता है।
इसके साथ ही आपको यह भी बतादे की लड़कों के शर्ट के बाजू में जगह ज़्यादा होती है और प्राय: ये लंबे भी होते हैं। इसलिए सिर के ऊपर से इसे निकालना आसान हो जाता है। अगर लड़के, लड़कियों की शर्ट को उसी तरह से निकालने की कोशिश करेंगे, तो उन्हें काफ़ी परेशानी होगी क्योंकि लड़कियों की शर्ट के बाजू में ज़्यादा स्पेस नहीं होता है।
उम्मीद है आपको यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी।
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...