ये है वो 8 अदाएं महिलाओं की जो पुरुषों का दिल चुराने के लिए हैं काफी है

सॉफ्ट और लविंग नेचर ज्यादातर महिलाओं की खूबी होती है जिसका हर कोई पुरुष दिवाना होता है। कभी अपनी प्यारी सी सूरत से तो कभी अपनी नशीली आंखों से, अपनी लगभग हर एक अदा से वो पुरुषों का दिल चुराने में ज्यादातर कामयाब ही रहती हैं।



आधी रात में कॉल

दिन भर महिलाओं की बक-बक, उनकी शॉपिंग से लेकर डाइनिंग तक का ब्यौरा सुनकर आप थक चुके हों लेकिन जब रात के 2.30 बजे अचानक से आपका फोन रिंग हो और उठाते ही आई लव यू, आई मिस यू जैसे प्यारे वर्ड्स सुनने को मिलें तो दिल खुश हो जाता है।

अचानक से गले लगाना

पुरुष जब किसी बात से बहुत ज्यादा परेशान हों और अपनी बात को खुलकर नहीं कह पा रहें हों। साथ ही उन्हें उस वक्त किसी के इमोशनल सर्पोट की सबसे ज्यादा जरूरत हो तो ऐसे मौके पर पत्नी या गर्लफ्रेंड का एक प्यार भरा हग(गले लगाना) बहुत कुछ काम कर जाता है।


ख्याल रखना

ऑफिस की उधेड़बुन, फैमिली का ख्याल और बूढ़े माता-पिता के बारे में सोचते-सोचते अचानक से जब आपकी नींद टूटे और आप अपनी वाइफ या गर्लफ्रेंड के पास हो तो वो अहसास ही अलग और खास होता है। जब प्यार से महिलाएं, पुरुषों का सिर अपने गोद में रखते हुए अपने कोमल हाथों से सिर की मसाज करती हैं तो फील गुड फैक्टर आता है जो सारी थकान, चिंता को चुटकी बजाते ही दूर करने का हौसला देता है। भले ही ऐसा कर पाना असंभव हो लेकिन महिलाओं का ऐसा केयरिंग नेचर पुरुषों का दिल लुभाने में कोई कसर बाकी नहीं रखता।।

कन्फ्यूज नेचर

जब महिलाएं अपने उलझे बालों को सुलझाते हुए किसी सवाल का जवाब ढूढ़ने की कोशिश करती हैं या कपड़ों की सेलेक्शन हाथ के इशारों से करती हैं तो ये उनकी अदाओं का ही एक हिस्सा होता है जिसे पुरुष बहुत ज्यादा पसंद करते हैं।

मदद की ख्वाहिश रखना

ज्यादातर महिलाएं हेल्प के लिए कहती नहीं हैं वो खुद ही अपना काम कर लेती हैं लेकिन जब वो धीरे से पति या ब्वॉयफ्रेंड से हेल्प के लिए बोलें तो उनकी ये आदत पुरुषों को पसंद आती है


आपके लिए खाना

ऑफिस में काम का प्रेशर और घर आने में बस, ऑटो, टैक्सी की धक्का-मुक्की। इन सबसे फ्री होकर जब घर पहुंचते हैं और वहां डिनर टेबल पर टेस्टी खाने के साथ खूबसूरत सी स्माइल लिए हुए वाइफ आपका इतंजार कर रही हो तो आपका दिल ही जानता होगा आपके अंदर की खुशी।

एक्शन लेना

सोसाइटी में हो रहे किसी अत्याचार को रोकने, महिलाओं के हक के लिए आवाज उठाने और गरीब बच्चों की हेल्प करने की महिलाओं की ये खास अदा लगभग हर पुरुष का दिल चुरा सकती है। वैसे वो नेचुरली इमोशनल होती हैं लेकिन अपने इस इमोशन को जब सही जगह एक्सप्रेस करती हैं तो पुरुषों के अलावा सोसाइटी में भी एक अलग ही छाप छोड़ती हैं।

बातों को ध्यान से सुनना

बहुत ही कम महिलाओं के अंदर ये खूबी पाई जाती है। लेकिन जब कभी वो खामोश होकर, आपका(पुरुषों) हाथ अपने हाथों में लेकर गौर से आपकी बातें सुनती हैं तो वो एक यादगार पल जाता है। आपके टैलेंट, आपके इमोशन की केयर करते हुए आपको आगे बढ़ने के लिए बूस्टअप करती हैं तो पुरुषों के लिए ये मूवमेंट खास बन जाता है।

उम्मीद है आपको जानकारी पसंद आई हो।

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...