नाराज़ गर्लफ्रेंड को मनाने के कारगर तरीके, जानिए

दोस्तों, यदि आपका अपनी गर्लफ्रेंड से झगड़ा हो गया है। और दोनों की बातचीत बंद है। बात यहां तक आ पहुंची है कि उसने इस रिश्‍ते से अलग होने का फैसला कर लिया है। पर आपका दिल है कि उसे छोड़ने को तैयार ही नहीं। तो फौरन कदम उठाने की। हम बता रहें हैं कुछ ऐसे ही उपाय जिन्‍हें अपनाकर आप अपने रिश्‍ते को न सिर्फ बचा सकते हैं, बल्कि साथ ही उसे एक नयी पहचान भी दे सकते हैं।



माफी मांगिए

या फिर आप माफी मांगने से कोई छोटा नहीं होता। अगर ब्रेकअप के लिए आप जिम्‍मेदार हैं और गलती आपकी है तो माफी मांगने में जरा भी देर म‍त कीजिए। अपनी गलती पर माफी मांगने में हिचकिचाहट कैसी।

  1. कॉ*न्डम की जगह किया प्लास्टिक थैली का इस्तेमाल और फिर क्या हुआ जानिए
  2. कोई भी लड़की आपके प्यार में पागल हो जाएगी अगर सुबह-सुबह करेंगे ये टोटका
  3. क्या आप जानते है इराक की महिलाये क्यों इतनी ज्यादा खुबसूरत होती है
  4. क्या आप जानते है लड़को की शादीशुदा होने की पहचान क्या है
  5. क्या आपको भी लड़कियों से बात करने में शर्म आती है?
  6. क्या प्यार में सं*भोग करना जरूरी है?
  7. क्या होगा, अगर दुनिया में सिर्फ़ शाकाहारी लोग ही होते
  8. क्यों इंडियन लड़के नहीं जानते, की प्यार का इजहार कैसे करे


वजह जानिए
इस बारे में आप सबसे पहले खुद से ब्रेकअप की वजह पूछिए। खुद से यह सवाल जरूर पूछिए कि क्‍या जिस वजह से वह आपसे इतनी नाराज है कि बात रिश्‍ता टूटने तक आ पहुंची है, उस गलती से बचा जा सकता था। आप क्‍या अलग कर सकते थे कि नौबत यहां तक नहीं पहुंचती। इस बात को याद रखिए कि महिलाएं पुरुषों की अपेक्षा अधिक भावनात्‍मक होती हैं।

खुद को करें साबित

आपको अपनी गर्लफ्रेंड को दिखाना होगा कि आप उसके बिना भी आगे बढ़ सकते हैं। आपका सधा हुआ रुख आपकी गर्लफ्रेंड को आपकी कमी का अहसास करा सकता है। और हो सकता है कि एक बार फिर आपका रिश्‍ता शुरू हो जाए।

सामाजिक रिश्‍तों का आनंद उठाएं

आपको बतादें की बेशक ब्रेकअप किसी को भी अंदर से तोड़ सकता है। लेकिन, इसका अर्थ यह कतई नहीं कि जिंदगी की रफ्तार थाम ली जाए। वहीं रुक जाना जिंदगी नहीं। जिंदगी रवानगी का दूसरा नाम है, जो ठहर जाए वो जिंदगी कहां। अपने दोस्‍तों और परिवार के साथ अच्‍छा वक्‍त बिताइए।
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...