ऑनलाइन डेटिंग शुरू करने से पहले याद रखने वाली कुछ बातें



यदि आप ऑनलाइन डेटिंग कर रहे हैं तो इन बातों को ध्‍यान में रखें।

वेबसाइट के बारे में जानिए

सबसे पहले आपको बतादें की ऑनलाइन डेटिंग शुरू करने से पहले आपने जिस साइट को चुना है उसके बारे में अच्‍छे से जानकारी इकट्ठा कीजिए। आजकल ऑनलाइन डेटिंग के लिए कई वेबसाइट हैं जिसमें लोगों की जरूरत के हिसाब से सुविधायें होती हैं। आप पहले उस साइट की कंडीशन को जानिए फिर अपने हिसाब से एक साइट का चयन कीजिए।
जल्‍दी भरोसा मत कीजिए

  1. कोई भी पुरुष जाने अनजाने में कभी ना करे ऐसी गलतियां
  2. कुछ ऐसे संकेत जो बताते हैं कि आपके इजहार में कहा गया 'आई लव यू' नकली है
  3. जो पुरुष ऐसे काम करते है वो कभी भी महिलाओं को संतुष्ट नहीं कर पाते - New!
  4. 31 दिसंबर की रात करे ये उपाय, जो मांगोगे वो मिलेगा
  5. 7 फुट के ग्रेट खली एक दिन में कितना और क्या खाना खाते है, जानिए

या फिर आप जिसके साथ ऑनलाइन डेट कर रहे हैं उसकी बातों पर जल्‍दी भरोसा मत कीजिए। हो सकता है उसने अपने बारे में दिखावा किया हो और असलियत में वह दूसरे प्रकार का हो। ज्‍यादातर लोग ऑनलाइन डेटिंग के दौरान अपनी असलियत को छिपाते हैं। इसलिए ऑनलाइन डेटिंग के दौरान आसानी से भरोसा मत कीजिए

यदि मैसेज का जवाब न आये

आपको बतादें की ऑनलाइन डेट के दौरान यदि आपके पार्टनर का समय पर जवाब न आये तो निराश मत होइए। यदि वह आपके मैसेज का जवाब नही दे रहा है तो इसके कुछ कारण हो सकते हैं। ऐसा हो सकता है कि किसी कारण से वह आपके मैसज को पढ़ न पाया हो, तो इस स्थिति में निराश मत होइए।

पहली मुलाकात

आनलाइन डेटिंग के बाद आपने मिलने का निर्णय लिया है और पहली मुलाकात में वह आपको अच्‍छा न लगा हो इसका मतलब यह नही कि उसे आप वही रिजेक्‍ट कर दें। उसे और मौका दें हो सकता है किसी कारण से वह पहली मुलाकात में अच्‍छा रिस्‍पांस न दे पाया हो। पहली मुलाकात के बाद रिश्‍ते को समाप्‍त करने का निर्ण न करें।

वेबसाइट ही सबकुछ नही है

दोस्तों यदि आप ऑनलाइन डेट कर रहे हैं इसका मतलब यह नही कि आप और लोगों से दूर हो जाइए और ऐसा भी हो सकता है कि आपका पार्टनर हमेशा इंटरनेट का प्रयोग कर रहा हो। ज्‍यादा उत्‍साहित होने की जरूरत नही है, पेशेंस रखिए। क्‍योंकि अक्‍सर ऑनलाइन डेटिंग में लोग एक से ज्‍यादा पार्टनर के साथ डेट करते हैं।


Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...