पहली बार सेक्स: वर्जिनिटी खोने को लेकर वो कुछ ऐसी बातें जो लड़कियों को कोई नहीं बताएगा!

दोस्तो, वैसे तो अपनी वर्जिनिटी लूज करने का मतलब हर इंसान के लिए अलग हो सकता है, कुछ के लिए यह काफी सीरियस है, जबकि कुछ के लिए ये फन और अड्वेंचर से ज्यादा कुछ नहीं होता।



आपको बतादें की पहली बार वर्जिनिटी खोने वाला लड़का या लड़की कभी ये नहीं भूलते कि उन्होंने पहली बार अपनी वर्जिनिटी किसके साथ खोई थी।

बतादें की पहली बार सेक्स करना पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए विशेष होता है, लेकिन दुर्भाग्य से महिलाओं की वर्जिनिटी की चर्चा ज्यादा रहती है।

अपनी वर्जिनिटी खोने की परवाह बहुत ही कम लोग ही करते हैं  लेकिन आपको बतादें की अगर आप जल्द ही अपनी वर्जिनिटी खोने की प्लानिंग बना रहे हैं तो, आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना चाहिए.

अब आपको सबसे पहले कुछ जरूरी बातें है जो बता देते हैं, जिन्हें लेकर आपको क्लियर रहना चाहिए। अपने वर्जिनिटी और पहली बार सेक्स के बारे में सबसे अधिक पूछे जाने वाले प्रश्न के बारे में बहुत कुछ सुना होगा कि वर्जिनिटी लूज करने के बाद हाइमन (Hymen) फट जाता है।

बतादें की कुछ लोग ऐसा मानते है कि जिसके बाद वह वर्जिन नहीं कही जाएंगी तो आपको बतादें की ऐसा बिलकुल भी नहीं है।

हाइमन लोगों को समझ में न आनेवाला हिस्सा है, हर किसी का हाइमन समान नहीं होता है। हाइमन, एक पतली, मांस की झिल्ली होती है जो वजाइना के स्टार्टिंग में होती है, यानी ये वजाइना के अंदरूनी हिस्से को कवर करके रखती है।

अब आपको बतादें की हाइमन फटने का ये मतलब नहीं है कि आप वर्जिन नहीं हैं, मास्टरबेशन, टैम्पोन, बाइक की सवारी, जिमनास्टिक और दौड़ने के कारण हाइमन फट जाते हैं।


आपको बतादें की आप अपनी वर्जिनिटी तभी खोएं जब आप इसको लेकर 100 प्रतिशत सुनिश्चित हों, कोई भी शख्स या कोई भी स्थिति आपको सेक्स करने के लिए मजबूर नहीं कर सकती है। इसे तभी करें जब आप बिल्कुल सहज महसूस करें।

बतादें की वर्जिनिटी खोने और पहली बार सेक्स को लेकर कुछ ऐसी बातें है जिसको आज हम आपको बताएंगे जो आपको कोई नहीं बताएगा।

बतादें की इस बारे में डॉक्टर से बात करें या फिर किसी ऐसे इंसान से बात करें जिसे इसका एक्सपीरिएंस हो। ऐसा इंसान आपका अच्छा मार्गदर्शन कर सकता है। सबसे अच्छा तारिका ये है कि आप इस बारे में डॉक्टर से खुलकर बात करें।

वैसे आपको बतादें की जिस व्यक्ति के साथ आप अपनी वर्जिनिटी लूज करनेवाले हैं उन पर आपको पूरा भरोसा होना चाहिए। वो आपको इमोशनली समझने में सक्षम हो और आपको अच्छी तरह से संभाल सके।

अपनी वर्जिनिटी खोने से पहले इस बात का ध्या रखें कि जिसके साथ आप अपनी वर्जिनिटी खोने वाली हैं। उसे कोई एसटीडी संक्रमण जैसी कोई बीमारी न हो। कुछ भी करने से पहले उस शख्स का टेस्ट जरूर करवा लें।

बतादें की पहली बार सेक्स करने से आपको दर्द होता है, चोट भी लग सकती है. खासकर तब जब आपने पर्याप्त फोरप्ले नहीं किया है। आपको बतादें की सेक्स करने से पहले ज्यादा समय फोरप्ले को देना होगा।

अब जब आप पहली बार सेक्स करेंगे तो सेक्स करना थोड़ा दर्दनाक होता है, इसलिए इसे पसंद करने में थोड़ा समय लग सकता है, इसलिए धैर्य बनाए रखें।

अगर अचानक आपका मूड बदल जाता है और आपको अच्छा एहसास नहीं तो अपना डिसीजन वापस ले सकते हैं, बतादें की आप सेक्स नहीं करना चाहती हैं ये कहकर आप वापस जा सकती हैं।

अब जब आप पहली बार सेक्स करने के बाद की जो फीलिंग होती है वो बहुत अलग होती है, इसके लिए आपको तैयार रहना पड़ेगा।

सेक्स के बाद आपका वजाइना बहुत फ्लेक्सिबल हो जाती है और इसको लेकर आपकी भावना भी बदल जाती है, लेकिन चिंता करने की कोई बात नहीं है, अगर आपको कोई शक है, तो हमेशा प्रोफेशनल से मदद लें.

नोट- दोस्तो, इस लेख में दी गई सभी प्रकार की जानकारियों को केवल सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है, आपको बतादें की इसकी वास्तविकता, सटीकता और विशिष्ट परिणाम की हम कोई गारंटी नहीं देते हैं।

इसमें दी गई जानकारियों को किसी बीमारी के इलाज या चिकित्सा सलाह के लिए प्रतिस्थापित नहीं किया जाना चाहिए। इस लेख में बताए गए टिप्स पूरी तरह से कारगर होंगे या नहीं इसका हम कोई दावा नहीं करते है, इसलिए किसी भी टिप्स या सुझाव को आजमाने से पहले आपको डॉक्टर से सलाह जरूर लेनी चाहिए।

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...