आपको कभी भी किसी को यह चीज़े गिफ्ट में नही देनी चाहिए, आ सकती है मुसीबत

दोस्तो, अक्सर किसी भी शुभ अवसर पर गिफ्ट या तोहफा देने का रिवाज होता है। लेकिन तोहफा देने में भी हमें कई बातों का ध्यान रखना जरुरी होता है। किसी भी व्यक्ति को गिफ्ट देने का मतलब उसके प्रति अपना प्यार दर्शाना होता है। गिफ्ट के ज़रिये हम अपनी शुभकामनाओं को देते है।

गिफ्ट में ना दे यह चीज़ें

# आपको बतादे की वास्तुशास्त्र के अनुसार कभी किसी व्यक्ति को किसी भी भगवान् की मूर्ति या तस्वीर गिफ्ट में नहीं देनी चाहिए। भगवान् की पूजा की जाती है। इसलिए इन्हें खुद ही खरीदना चाहिए।

# ऐसे में कभी भी किसी व्यक्ति को पानी बहने वाले शो पीस गिफ्ट में नहीं देना चाहिए। वास्तुशास्त्र में बताया गया है की ऐसा करने से पैसों की कमी या आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

# कभी किसी को ऐसी चीजे गिफ्ट में नहीं देनी चाहिए जो तेज धार वाली हो जैसे पेननाइफ, चाकू, कैंची, तलवार आदि किसी को भी गिफ्ट करने से गिफ्ट देने वाले और लेने वाले के लिए बेडलक बढ़ता है।

# गिफ्ट में रुमाल देना भी अच्छा नहीं माना जाता है। वास्तुशास्त्र में बताया गया है की अगर किसी व्यक्ति को रुमाल गिफ्ट में दिया जाये तो लोगों के बीच में नेगेटीविटी फैलती है और रिश्तों पर बुरा असर पड़ता है।

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...