ऐसी औरतें तनावग्रस्त मर्दो की पहली पसंद होती हैं

आपको पता न हो तो बतादें की ब्रितानी शोधकर्ताओं के एक ताजा शोध के अनुसार जो पुरुष तनावग्रस्त वातावरण में काम करते हैं वे अपने जीवन में भरे-पूरे बदन वाली महिलाओं की ओर अधिक आकर्षित होते हैं।



कुुुछ पुरुष तनावग्रस्त वातावरण में काम करते हैं वे अपने जीवन में भरे-पूरे बदन वाली महिलाओं की ओर अधिक आकर्षित होते हैं,इस शोध के मुताबिक, हमारे जीवन में हम किसे अपना साथी चुनते हैं, ये काफी हद तक हमारे जीवन में फैले 'तनाव' से प्रभावित होता है।

न्यू कासल यूनिवर्सिटी में पहले भी इस तरह की कई सामग्री लिखी गई है जिसमें ये कहा गया है कि हमारे शरीर की बीएमआई या 'बॉडी-मास-इंडेक्स' का स्वभाव हर स्थिति में एक समान रहता है लेकिन ये सही नहीं है.''

शोध में कहा गया है कि अगर आप वैसे माहौल पर ध्यान देंगे जहां भोजन की कमी है तो पाएंगे कि वहां के लोगों की पसंद ज्यादा लंबी-चौड़ी और भरे बदन वाली महिलाएं होती हैं।

शोध के मुताबिक विभिन्न सांस्कृतिक पारिवेशिक माहौल में पाए जाने वाले बदलावों की तुलना में ये बदलाव काफी छोटे हैं लेकिन इससे ये ज़रूर पता चलता है कि दूसरे तत्वों के साथ मिलकर ये बड़ा बदलाव ला सकते हैं.

  1. ऐसी समस्या, जिसे लोग हमेशा नजरअंदाज कर देते हैं
  2. ऑनलाइन डेटिंग शुरू करने से पहले याद रखने वाली कुछ बातें
  3. किसलिए चाहती है लड़कियां खुद से कम उम्र के लड़कों से संबंध बनाना
  4. किसी भी अनजान लड़की के साथ बातों का सिलसिला कैसे शुरू करें - New!
  5. किसी भी महिला को यह 2 शब्द कभी ना बोले, हैरान परेशान हो जायेंगे आप
  6. किसी भी लड़की को आप 15 सेकंड तक नहीं देख सकते, यकीन नहीं है तो खुद आजमाएँ

इस शोध में पूर्व में किए कार्यों का भी उल्लेख किया गया है, जिसमें ये बताया गया था कि हमारे मन में सुंदरता का जो बोध उत्पन्न होता है उसमें हमारी आर्थिक और दैहिक थकान का काफी महत्व होता है।

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...