IPL के पहले ही मैच में धोनी ने रचा इतिहास, आप भी जाने

आपको बतादें की इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इतिहास रच दिया है।



दरअसल, अबु धाबी में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में धोनी ने कीरोन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या का विकेट पीछे लपका। इन दोनों खिलाड़ियों का कैच लेने के साथ ही धोनी T20 क्रिकेट के इतिहास में 250 शिकार करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बन गए।

इसके साथ ही उन्होंने 318 T20 मैच में विकेटकीपर के रुप में ये कारनामा किया है। बतादें की माही ने T20 क्रिकेट में 167 कैच जबकि 83 स्टंप के जरिए 250 बार खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

इतना ही नहीं, धोनी ने IPL में अपने 100 कैच भी पूरे कर लिए। धोनी IPL में सबसे ज्यादा कैच लपकने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। IPL में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड दिनेश कार्तिक के नाम है जिन्होंने 109 कैच लपके हैं।

बतादें की महेंद्र सिंह धोनी IPL में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी हैं। धोनी ने 175 मैचों में अब तक टीम कप्तानी की है। यही नहीं, धोनी आईपीएल में बतौर कप्तान 100 मैच जीतने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं।

अब गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी 437 दिनों बाद IPL के पहले मैच के जरिए मैदान पर वापसी की। धोनी ने 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था। पिछले महीने ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...