FmD4FRX3FmXvDZXvGZT3FRFgNBP1w326w3z1NBMhNV5=
items

आज के दिन यानी कि 14 जनवरी से समाप्त होगी शनि की साढ़ेसाती, ये 5 राशियां हो जाएंगी मालामाल

ज्योतिष शास्त्र के अंतर्गत ऐसा कोई नियम या सिद्धांत मौजूद नहीं है जो ये निश्चित कर सके कि किस राशि के लोगों का धन-दौलत पर एकाधिकार है, उनके अलावा और कोई अमीरों की श्रेणी में नहीं आ सकता। लेकिन एक बात हमारे जानने योग्य अवश्य है कि ज्योतिष विद्या के अनुसार एक बात जानी जा सकती है कि किस राशि के लोगों के अमीर बनने की संभावना सबसे अधिक होती है 




वृषभ राशि
इस सूची में सबसे पहला नाम है वृषभ राशि के जातकों का, जो शुक्र ग्रह के प्रभाव में होते हैं। शुक्र ग्रह, धन, विलासिता और रोमांस का सूचक है। तो जिन लोगों की राशि वृषभ होती है वो विलास और वैभव से जीने के लिए धन कमाने के अवसर ढूंढ़ ही लेते हैं।
वृश्चिक राशि
दूसरी राशि है वृश्चिक। इस राशि के जातकों को भौतिक वस्तुओं से बहुत प्रेम होता है। गाड़ी, बड़े मकान, कोई बहुत बड़ी संपत्ति आदि | इन्हें ये सब चीजें बहुत आकर्षित करती है। ऐसा नहीं है कि ये इन बातों को बस अपने दिमाग या दिल में रखते हैं, बल्कि इन्हें पाने के लिए जी – तोड़ मेहनत करने से भी नहीं चूकते और अवसर हाथ लगते ही इन्हें हासिल कर लेते हैं।
सिंह राशि
तीसरी राशि है सिंह राशि | सिंह राशि के जातकों की सबसे बड़ी खूबी यह हैं कि ये भीड़ में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं, वे दूसरों से अलग दिखना चाहते हैं। उनकी यह चाहत होती है कि लोग उन्हें नोटिस करें, उनकी तारीफ करें और उन्हें अपना आदर्श मानें। वो नेतृत्व की क्षमता रखते हैं और इस बाबत शो ऑफ करना भी नहीं भूलते। वो महंगी गाड़ियों में घूमना चाहते हैं, महंगा से महंगा मोबाइल अपने हाथ में रखना चाहते हैं और साथ ही उन्हें इस बात की भी चाहत होती है कि उनका बाहरी व्यक्तित्व भी दूसरों को आकर्षित करे। अब अपनी इन इच्छाओं की पूर्ति के लिए पैसा तो चाहिए ही। इसलिए वो अपने काम को पूरी गंभीरता से करते हैं और जिस काम को भी हाथ में लेते हैं, उसे पूरा करने के बाद ही दम लेते हैं।
कर्क राशि
चौथी राशि है कर्क राशि | ये लोग सिर्फ अवसर की तलाश में रहते हैं। ये भावुक होते हैं और अपने परिवार से बहुत नजदीकी रखते हैं। इनकी ख्वाहिश होती है कि ये अपने परिवार को हर संभव खुशी दे पाएं और उनकी हर इच्छा पूर्ण कर पाएं। इस मानसिकता और स्वभाव की वजह से वो जी – तोड़ मेहनत करते हैं ताकि वे अपने परिवार और अपने सपनों को सच कर पाएं ।

0/Post a Comment/Comments

73745675015091643

Top News

[getBlock results="10" label="Top News" type="block1"]

Health Tips

[getBlock results="5" label="Health Tips" type="block1"]

Recipe

[getBlock results="5" label="Recipe" type="block1"]

Relationship

[getBlock results="5" label="Relationship" type="block1"]

Sports

[getBlock results="5" label="Sports" type="block1"]

Tech News

[getBlock results="5" label="Tech 360" type="block1"]