FmD4FRX3FmXvDZXvGZT3FRFgNBP1w326w3z1NBMhNV5=
items

शारीरिक संबंध के बाद लड़कियां गलती से भी ना करें ये तीन काम, जल्दी जाने




अक्सर लोग शारारिक संबंध बनाने के बाद कुछ ऐसे काम करते है जिन्हे नहीं करने चाहिए। एक रिपोर्ट्स के अनुसार शारीरिक संबंध बनाने के बाद महिलाओं को अपने निजी अंगों की सेहत को ठीक रखने के लिए कुछ काम नहीं ही करना चाहिए। ‘वुमेन्स हेल्थ’ को बताते हुए एक विशेषज्ञ ने तीन तरह के कामों को महिलाओं की सेहत को ध्यान में रखकर प्रतिबंधित किया है। तो आइये जानते है इन कामो के बारे में ….

साबुन का इस्तेमाल –
विशेषज्ञ बताते हैं कि साबुन आदि में मौजूद केमिकल्स वेजिनल इर्रिटेशन और ड्राइनेस जैसी समस्या दे सकते हैं। वेजिना अपने आप को स्वतः साफ रखने वाला और संवेदनशील अंग है। ऐसे में जिस तरह से साबुन को आप मुंह में नहीं डाल सकतीं वैसे ही इसका इस्तेमाल वेजिना की सफाई के लिए भी नहीं करना चाहिए।

बाथरूम न जाना –
संबंध बनाने के दौरान बैक्टीरिया मूत्राशय में धकेल दिए जाते हैं जिससे बाद में मूत्राशय में संक्रमण की संभावना बढ़ जाती है। इस समस्या से बचने के लिए सेक्स के तुरंत बाद बाथरूम जाना नहीं भूलना चाहिए। इससे मूत्राशय में मौजूद बैक्टीरिया यूरीन के साथ बाहर आ जाते हैं और आप संक्रमण से बच जाती हैं।

रेयॉन या फिर पॉलिएस्टर के अंतःवस्त्र पहनकर सोना –
ज्यादातर अंतःवस्त्र रेयॉन या फिर पॉलिएस्टर के बने होते हैं। ऐसे में संबध बनाने के बाद शरीर की गर्मी और नमी इनकी वजह से अंदर ही ट्रैप हो जाती है और बाहर नहीं आती, जो बाद में यीस्ट इन्फेक्शन का कारण बनती है। ऐसे में साफ कॉटन के अंतःवस्त्र पहनना सही होता है।

0/Post a Comment/Comments

73745675015091643

Top News

[getBlock results="10" label="Top News" type="block1"]

Health Tips

[getBlock results="5" label="Health Tips" type="block1"]

Recipe

[getBlock results="5" label="Recipe" type="block1"]

Relationship

[getBlock results="5" label="Relationship" type="block1"]

Sports

[getBlock results="5" label="Sports" type="block1"]

Tech News

[getBlock results="5" label="Tech 360" type="block1"]