FmD4FRX3FmXvDZXvGZT3FRFgNBP1w326w3z1NBMhNV5=
items

ऐसे फिगर की महिलाओ की प्रजनन क्षमता सबसे ज्यादा होती है, जानिए कैसे

महिलाओं का फिगर ही पुरुषों को अपनी तरफ आकर्षित करता है। एक नई रीसर्च यह बात सामने आई है कि आप पुरुषों को कितना आकर्षित करती हैं। इस रीसर्च में महिलाओं की लंबाई और उनके कमर के अनुपात के आधार पर यह बात कही गई है। पहले के शोध कहते थे कि अगर आपकी वेस्ट और हिप का अनुपात अगर 0.60 और 0.70 के आसपास है तो आप एक बेहद आकर्षक महिला हैं। साथ ही, इस अनुपात वाली महिलाओं को अच्छे स्वास्थ्य वाली भी माना जाता था। लेकिन एक रीसर्च ने इस सोच को पूरी तरह पलट दिया है।



शोधकर्ताओं का कहना है कि कमर और लंबाई ही किसी महिला में निर्धारित करते हैं कि वह शारीरिक रूप से कितनी आकर्षक है। इस रीसर्च के लिए तीन बहुत ही अलग तरह के सैम्पल्स लिए गए। पहले में 106 कॉलेज की लड़कियों को, दूसरे में 673 प्लेबॉय मैगजीन की महिलाओं को और 490 कॉमिक्स, वीडियोगेम और कार्टून आदि के पात्रों को शामिल किया गया। इ्स रिपोर्ट का कहना है कि महिलाओं की लंबाई और उनके कमर का अनुपात ही उन्हें आकर्षक बनाता है और इन काल्पनिक महिला पात्रों जैसी कमर है, होना असंभव है लेकिन इनके मध्यम आकार के नितंब के कारण इनका अनुपात काफी कम हो जाता है।

इस रीसर्च में शामिल की गई काल्पनिक महिला चरित्र जैसिका रैबिट की कमर 10 इंच की है जबकि वेस्ट-हिप रेश्यो 0.39 है जो किसी सामान्य युवती के औसत 0.74 रेश्यो से काफी कम है। इस थिअरी में यह भी कहा गया है कि इन्हीं विशेषताओं वाली महिलाएं बेहतर स्वास्थ्य वाली मानी जाती है और उनकी जनन क्षमता भी बेहतर होती है जो उन्हें और अधिक आकर्षक बनाती हैं।

0/Post a Comment/Comments

73745675015091643

Top News

[getBlock results="10" label="Top News" type="block1"]

Health Tips

[getBlock results="5" label="Health Tips" type="block1"]

Recipe

[getBlock results="5" label="Recipe" type="block1"]

Relationship

[getBlock results="5" label="Relationship" type="block1"]

Sports

[getBlock results="5" label="Sports" type="block1"]

Tech News

[getBlock results="5" label="Tech 360" type="block1"]