FmD4FRX3FmXvDZXvGZT3FRFgNBP1w326w3z1NBMhNV5=
items

टैबलेट क्रशिंग सेहत के लिए है बेहद ज्यादा खतरनाक, जानिए डिटेल्स

आज के समय में, कई लोग दवाओं के कारण जीवित हैं। कई लोग हैं जो दवाइयां खाकर अपना जीवन बिता रहे हैं। गलत राशि और दिनचर्या में दवाओं का उपयोग लोगों के लिए खतरनाक हो सकता है। आज हम आपको दवा को कुचलने से जुड़ी जानकारी के बारे में बताने जा रहे हैं। इसे कुचलते समय दवा का सेवन आपके लिए हानिकारक हो सकता है। आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं।




कई लोग गोली निगलने की समस्या से चिंतित हैं, इसलिए वे गोली को तोड़ने या कुचलने के बाद इसे खाते हैं। हम सभी बच्चों को दवाइयाँ भी देते हैं विशेषकर इसे तोड़कर या कुचलकर। लेकिन ऐसा करने से, दवा शरीर में तेजी से घुल जाती है, जिसे कई बार आपका शरीर संभाल नहीं पाता है। यह कहा जाता है कि यह दवा को तोड़ने या कुचलने के कारण ओवरडोज की तरह काम करता है।

इस कारण से, किसी को भी गोली नहीं लेनी चाहिए। दवा हमेशा लेनी चाहिए। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आप केवल गोली का आधा हिस्सा लेते हैं। इसके अलावा, कई लोग खाली पेट पर दवा लेते हैं जो गलत है। इससे गैस्ट्रिक या एसिडिटी की समस्या हो सकती है। ऐसा करने से आपकी सेहत भी खराब हो सकती है। इस कारण से, जब भी आप दवाएं ले रहे हों, कुछ खाएं।

0/Post a Comment/Comments

73745675015091643

Top News

[getBlock results="9" label="Top News" type="block2"]

Recipe

[getBlock results="5" label="Recipe" type="block1"]