FmD4FRX3FmXvDZXvGZT3FRFgNBP1w326w3z1NBMhNV5=
items

आप नारियल तेल के साथ मिलाकर लगाएं ये एक चीज़, जल्दी काला हो जाएगा हर सफेद बाल

इसमें कोई शक नहीं कि आज कल हर व्यक्ति के बाल समय से पहले ही सफ़ेद हो जाते है. जी हां आज कल बालो का झड़ना, सफ़ेद होना और बालो से रुसी होना, ये बहुत आम इस समस्या है. दरअसल आज कल लोगो का लाइफस्टाइल कुछ इस तरह का हो चुका है, कि उन्हें खुद पर ध्यान देने की फुरसत ही मिलती है. जिसके चलते उन्हें ऐसी परेशानियों का सामना करना ही पड़ता है. इसके इलावा आज कल लोग अपने बालो को स्टाइलिश दिखाने के लिए कई तरह की चीजों और प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करते है. जो बालो को जरूरत से ज्यादा कमजोर बना देते है. यहाँ तक कि आज के समय में बालो में तेल लगाना भी लोगो को गंवारा नहीं है.





अब जाहिर सी बात है कि जब हमारे बालो को कही से पौष्टिक आहार ही नहीं मिलेगा, तो उनमे मजबूती कहा से आएगी. इसलिए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने वाले है, जिससे आपके बालो को पौष्टिक आहार भी मिल जाएगा और आपके बाल सफेद से काले भी हो जायेंगे. यक़ीनन इस उपाय से न केवल आपके बाल काले हो जायेंगे, बल्कि लम्बे और घने भी हो जायेंगे. तो चलिए अब आपको बताते है कि इस उपाय के अनुसार आपको क्या क्या करना है. बरहलाल इस उपाय के अनुसार सफेद बालो से छुटकारा पाने के लिए आपको नारियल का तेल और करी पत्ते की जरूरत पड़ेगी. जी हां वही करी पत्ता, जिसका इस्तेमाल आप खाना बनाते समय करते है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि करी पत्ते में अधिक आयरन पाया जाता है, जो आपके बालो को सफेद होने से बचाता है. यहाँ तक कि इसकी मदद से आपको डेंड्रफ से भी निजात मिलता है. इसके साथ ही यह बालो को मजबूत बनाने का भी काम करता है. इसके इलावा नारियल का तेल आपको बालो को फ्रिजी करता है. यानि नारियल के तेल से आपके बाल एकदम घने लगने लगते है. बरहलाल अब हम आपको बताएंगे कि आपको इस उपाय को बनाना कैसे है और इसका इस्तेमाल कैसे करना है.

इस उपाय के अनुसार सबसे पहले एक पैन में एक कप नारियल का तेल लीजिये और इसमें बीस पच्चीस करी पत्तियां डाल कर इसे अच्छी तरह से उबाल लीजिये. इस बात का ध्यान रखे कि आपको करी पत्तियां नारियल के तेल में ही उबालनी है. इसके बाद जैसे ही ये उबलने लग जाए, वैसे ही गैस बंद कर दे. फिर इस मिश्रण को ठंडा होने दीजिये. गौरतलब है कि ठंडा होने के बाद इस मिश्रण को अपने बालो की जड़ो तक अच्छी तरह से लगा लीजिये.

जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आपको इसे करीब एक घंटे तक अपने बालो में लगा रहने देना है. बस इसके बाद शैम्पू और कंडीशनर लगा कर अपने बालो को अच्छी तरह से धो लीजिये. गौरतलब है कि आपको हफ्ते में एक बार तो इस उपाय का इस्तेमाल जरूर करना है, क्यूकि तभी आपको इस उपाय का असली असर दिखाई देगा. वो कहते है न कि जिस तरह से दवा अपना असर धीरे धीरे दिखाती है,

वैसे ही आपके द्वारा आजमाया गया हर उपाय अपना असर धीरे धीरे दिखाता है. इसलिए अगर हो सके, तो हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल जरूर करे

0/Post a Comment/Comments

73745675015091643

Top News

[getBlock results="10" label="Top News" type="block1"]

Health Tips

[getBlock results="5" label="Health Tips" type="block1"]

Recipe

[getBlock results="5" label="Recipe" type="block1"]

Relationship

[getBlock results="5" label="Relationship" type="block1"]

Sports

[getBlock results="5" label="Sports" type="block1"]

Tech News

[getBlock results="5" label="Tech 360" type="block1"]