FmD4FRX3FmXvDZXvGZT3FRFgNBP1w326w3z1NBMhNV5=
items

कार्रवाई में 17 साल का युवक गिरफ्तार हो गया, जाने कैसे

ट्विटर साइट पर मशहूर हस्तियों के खाते हैक करने वाले व्यक्ति को कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया है।




ट्विटर सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल दुनिया भर में छोटे संदेश पोस्ट करने के लिए किया जा रहा है। भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप तक, राजनीति, खेल, सिनेमा, उद्योग और व्यापार जगत की कई हस्तियां ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल करती रही हैं।

इस महीने की शुरुआत में, बिल गेट्स, एलोन मस्क, जेफ बेजोस, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन और गायक कान्ये वेस्ट जैसी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए थे।

जैसे ही ट्विटर खातों को अवैध रूप से हैक होने की पुष्टि की गई, इस गतिविधि में शामिल व्यक्तियों की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए कंपनी की ओर से कार्रवाई की गई।



अमेरिका ने कहा है कि हैकिंग रूस या चीन द्वारा की गई थी। इसके अलावा, इस मामले में एक जांच आयोजित की गई थी। जांच ने मशहूर हस्तियों को हैक कर लिया और उसमें बिटकॉइन से जुड़ी जानकारी प्रकाशित कर दी। यह 3 लोगों के एक युवा समूह होने का पता चला था।

फ्लोरिडा से नीमा बेसिल (22) और इंग्लैंड से शेफर्ड (19) दोनों ट्विटर हैकिंग में शामिल हैं। अधिकारियों का कहना है कि तीसरा व्यक्ति, एक 17 वर्षीय लड़का, हैकिंग के पीछे का मास्टरमाइंड था।

वे सभी गिरफ्तार कर लिए गए हैं और इस खुलासे के बाद जांच की जा रही है कि इस बड़े पैमाने पर हैकिंग में ग्राहम क्लेर नाम का 17 साल का लड़का मुख्य अपराधी था। इसके अलावा, उन सभी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और हैकिंग के कारणों की जांच चल रही है

0/Post a Comment/Comments

73745675015091643

Top News

[getBlock results="9" label="Top News" type="block2"]

Recipe

[getBlock results="5" label="Recipe" type="block1"]