एक होटल में काम करने से लेकर जेल जाने तक, यहा पर जाने पंकज त्रिपाठी के सफर के बारे मे जो आसान नहीं था - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

एक होटल में काम करने से लेकर जेल जाने तक, यहा पर जाने पंकज त्रिपाठी के सफर के बारे मे जो आसान नहीं था

Share it:
बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय के लिए मशहूर पंकज त्रिपाठी उर्फ ​​कालेन भैया को आज कौन नहीं जानता। जी हां, हम बात कर रहे हैं पंकज त्रिपाठी की, जिनका आज जन्मदिन है। आज पंकज अपना 44 वां जन्मदिन मना रहे हैं। लोग उसे जमकर पसंद करते हैं और बहुत प्यार भी देते हैं। खैर आज पंकज के जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं। आपको बता दें कि पकंज त्रिपाठी का जन्म बिहार के गोपालगंज जिले के एक छोटे से शहर बेलसंड में हुआ था। उसी समय, उन्होंने न केवल अपनी स्कूली पढ़ाई की, बल्कि इसके साथ ही उन्होंने खेती भी की।




हां, पढ़ाई करने और मैदान संभालने के बाद उन्होंने होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की। होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई करने के बाद उन्हें एक होटल में नौकरी मिल गई। वैसे, पंकज ने खुद एक इंटरव्यू में बताया है कि वो रात में होटल में काम करते थे और उसके बाद वो सुबह में थिएटर किया करते थे और उन्होंने ऐसा करीब 2 साल तक किया। वैसे, वे राजनीति में अपने कॉलेज के दिनों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का हिस्सा थे। वहीं, 1993 के दौरान राज्य सरकार के खिलाफ आवाज उठाने के कारण उन्हें जेल में भी रहना पड़ा। जेल से निकलने के बाद, उन्होंने अभिनय में अपना कैरियर बनाने का सोचा और वह दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

वहां उन्होंने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में प्रवेश लिया लेकिन उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया। उन्हें दो बार खारिज कर दिया गया और तीसरी बार आखिरकार उनके जादू ने काम किया और उन्हें प्रवेश मिल गया। दिल्ली में थिएटर करने के बाद, पंकज त्रिपाठी मुंबई गए और वहां कड़ी मेहनत की। अब आज आप जानते हैं कि वह कहाँ पर है। उन्होंने टीवी शो में काम करने के बाद इंडस्ट्री में नाम कमाया है और आज वह वेब सीरीज में काम करने को लेकर चर्चा में हैं।

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Ajab Gajab

Amazing Fact

Entertainment

Hatke Khabar

Rochak Jankari

Top News

Trending

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी