आप हेयर स्पा के बाद भूलकर भी ना करें ये चीजें, रखें इन बातों का खास ध्यान की जिसे.... - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

आप हेयर स्पा के बाद भूलकर भी ना करें ये चीजें, रखें इन बातों का खास ध्यान की जिसे....

Share it:
घने और लंबे बालों की चाहत हर कोई रखता है। लेकिन कई ऐसे कारण होते हैं जिसकी वजह से बालों से जुड़ी समस्या जैसे- बालों का झड़ना, डैंड्रफ और स्कैल्प में खुजली होने लगती है। धूल-मिट्टी, प्रदूषण, अनहेल्दी लाइफस्टाइल और खान-पान के कारण बालों की समस्याएं बढ़ जाती है। ऐसे में हेयर स्पा लेना एक बेहतर विकल्प हो सकता है। लेकिन हेयर स्पा के बाद आपको अपनी बालों का खास ध्यान रखने की जरूरत होती है। लोगों को इसकी जानकारी होनी चाहिए कि हेयर स्पा के बाद बालों की देखभाल कैसे करनी चाहिए और किन चीजों को करने से बचना चाहिए। 



# अधिकांश स्पा ट्रीटमेंट टॉक्सिंस को आपके ब्लड स्ट्रीम में जारी करके निष्कासित कर देता है, जहां से उन्हें धीरे-धीरे शरीर से बाहर धकेल दिया जाता है। एल्कोहल और धूम्रपान आपके शरीर को डिहाईड्रेट कर सकता है और विषाक्तता को और बढ़ा सकता है, इसलिए हेयर स्पा लेने के कम से कम एक पूरा दिन इनसे बचें।



# पानी शरीर के टॉक्सिंस को नष्ट कर देता है। साथ ही हाईड्रेटेड भी रखता है। आमतौर पर हेयर स्पा के बाद लोग डिहाईड्रेटेड महसूस करते हैं। इसके अलावा आप जूस और ग्रीन-टी भी पी सकते हैं।

# हेयर स्पा के बाद कुछ घंटों के लिए हेवी खाना खाने से बचना चाहिए क्योंकि आपके पाचन को टॉक्सिंस को खत्म करने की शक्ति की आवश्यकता होती है। सही रिजल्ट के लिए आप लहसुन से बना खाना खाएं, यह आपके ब्लड प्रेशर को कम करता है, सर्कुलेशन को बढ़ाता है, फैट को कम करता है और शरीर से टॉक्सिंस को निकालता है।



# हेयर स्पा के तुरंत बाद शॉवर नहीं लेना चाहिए। इससे आपके बालों में मौजूद विटामिन, क्रीम और तेल खत्म हो जाएंगें और आपको किसी प्रकार का कोई फायदा नहीं मिल पाएगा।

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Amazing Fact

Hatke Khabar

Tips And Tricks

Trending

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी