आख़िर 1 साल के भीतर होंगी सभी सरकारी स्कूलों की शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया पूरी - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

आख़िर 1 साल के भीतर होंगी सभी सरकारी स्कूलों की शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया पूरी

Share it:
दोस्तो बिहार सरकार ने साल के अंत तक 1 लाख 40 हज़ार से अधिक शिक्षकों को नियुक्त करने की समग्रता में, सरकार की योजना हाई और प्लस टू स्कूलों के लिए लगभग 40 हज़ार शिक्षकों और प्राथमिक और मध्य विद्यालयों के लगभग 1 लाख शिक्षकों की नियुक्ति करने की है, सरकार ने प्रक्रिया शुरू कर दी है।



खुशखबरी:शिक्षकों की अब तक की सबसे बड़ी भर्ती,1 लाख 40 हज़ार शिक्षकों की होगी नियुक्ति

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने मंगलवार को राज्य विधानसभा को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार प्राथमिक और माध्यमिक स्तर के लिए नए शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया को इस साल के अंत तक पूरा कर लेगी, क्योंकि विपक्ष राजद ने सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।




वर्मा का जवाब जदयू के विद्या सागर सिंह निषाद द्वारा उठाए गए सवाल के दौरान आया, जिन्होंने यह जानने की कोशिश की कि सरकार द्वारा मोरवा ब्लॉक के हाई स्कूल और रघुनाथपुर में हाई स्कूल में शिक्षकों के खाली पदों को भरने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं?


शिक्षा मंत्री ने कहा:- “हम शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया में हैं। शिक्षकों की कमी है क्योंकि कई स्कूलों को मिडिल से हाई स्कूल में अपग्रेड किया गया है जबकि हाई स्कूल को प्लस टू स्तर पर अपग्रेड करने की प्रक्रिया भी चल रही है। लेकिन हम जल्द ही नियुक्तियां करेंगे।

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Education

Trending

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी