पूरी दुनिया के 3 ऐसे देश जिनका वीजा मिला होता है बहुत ही मुश्किल जाने बजह - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

पूरी दुनिया के 3 ऐसे देश जिनका वीजा मिला होता है बहुत ही मुश्किल जाने बजह

Share it:
देश विदेश:- दुनिया में ऐसे बहुत सारे देश है जहां जाना बहुत ज्यादा कठिन है। वहां जाने के लिए बहुत ज्यादा कठोर नियमों का पालन करना पड़ता है और कुछ देशों में जाने के लिए वीजा बहुत मुश्किल से मिलता है। आज हम दुनिया के उन के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाना बहुत ज्यादा मुश्किल है।


इन 3 देशों में जा पाना आसान नहीं है-



1.ईरान


इरान दुनिया से तीसरा देश है, जहां जाना असंभव है। पिछले कुछ समय में इरान का पश्चिमी देशों के साथ संबंध अच्छे नहीं रहे हैं। जिसके कारण इलाज कई देशों को अपना वीजा देने से इंकार कर देता है। अगर ईरान किसी भी नागरिक को वीजा देता है, तो उस नागरिक की अच्छी तरह से जांच की जाती है।



2.सऊदी अरब



सऊदी अरब एक मुस्लिम देश है, जो कि दुनिया का सबसे अमीर देश में माना जाता है। सऊदी अरब दुनिया का ऐसा दूसरा देश है जहां जाना असंभव है। सऊदी अरब में पिछले कुछ सालों में बहुत ज्यादा तरक्की करी है। सऊदी अरब के कई से कानून है, जिन्हें जान पर हर कोई हैरान रह जाता है। सऊदी अरब भारती कम नागरिकों को अपना वीजा देता है। जिस भी नागरिकों को वीजा देता है, उस नागरिक की बहुत अच्छी तरह से जांच पड़ताल की जाती है।


3. नॉर्थ कोरिया




नॉर्थ कोरिया दुनिया का सबसे पहला ऐसा देश है, जहां जाना आसान नहीं है। नॉर्थ कोरिया को दुनिया का सबसे खतरनाक शक्तिशाली देश माना जाता है। नार्थ कोरिया का संबंध दूसरे देशों से बहुत ज्यादा खराब रहता है। इस वजह से नॉर्थ कोरिया में जाना असंभव है। पश्चिम देशों को नॉर्थ कोरिया का वीजा बहुत मुश्किल से मिलता है।

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Ajab Gajab

Hatke Khabar

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी