पहले से लेकर आज तक लगातार 9वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

पहले से लेकर आज तक लगातार 9वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर

Share it:
अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल की कीमत में नरमी के बावजूद घरेलू बाजार में तेल की कीमतें स्थिर बनी हुई है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों ने लगातार 9वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है। राजधानी दिल्‍ली में गुरुवार को भी पेट्रोल 90.56 रुपये और डीजल 80.87 रुपये प्रति लीटर पर टिका रहा।



इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक देश के अन्‍य महानगरों मुंबई, कोलकाता और चेन्‍नई में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 96.98 रुपये, 90.77 रुपये और 92.58 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, इन महानगरों में डीजल भी क्रमश: 87.96 रुपये, 83.75 रुपये और 85.88 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है। गौरतलब है कि इस वक्‍त करीब हर शहर में तेल के दाम ऑल टाइम हाई पर है।

उल्‍लेखनीय है कि अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कोरोना महामारी की वजह से बुधवार को भी कच्‍चे तेल की कीमतों में गिरावट रही। ब्रेंट क्रूड की कीमत 0.29 डॉलर घटकर 62.87 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड भी 0.36 डॉलर की नरमी के साथ 59.41 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ। इसके मुकाबले घरेलू बाजार में कोई बदलाव नहीं हुआ। इसके पहले इस महीने पेट्रोल 61 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है, डीजल के दाम में 60 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है।

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Hatke Khabar

Top News

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी