अभी से जाने की Bank of Baroda का इंश्योरेंस वाला खास खाता: करें 1000 रुपये से शुरुआत, मुफ्त में मिलेंगी ये सुविधाएं - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

अभी से जाने की Bank of Baroda का इंश्योरेंस वाला खास खाता: करें 1000 रुपये से शुरुआत, मुफ्त में मिलेंगी ये सुविधाएं

Share it:

अगर कोई एक खाते में कई सारे फायदे चाहता है तो उसके लिए बैंक ऑफ बड़ौदा का Baroda Jeevan Suraksha Savings Bank Account एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, यह खाता हमारी सभी शाखाओं में उपलब्ध है. कोई भी भारत का व्यक्ति, जो 18 साल की उम्र को पूरा कर चुका है. लेकिन 60 वर्ष पूरे नहीं किए हैं.

आइए Baroda Jeevan Suraksha Savings Bank Account के बारे में जानते हैं…

खाता खुलवाने के साथ 5 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर दिया जाता है. ‘इंडिया फर्स्ट लाइफ इन्श्योरन्स लि.” से रु. 5.00 लाख तक (न्यूनतम रु. 1.00 लाख के गुणक में) तक का जीवन बीमा कवर बिना किसी मेडिकल जांच के तथा केवल अच्छे स्वास्थ्य संबंधी.घोषणा (डीओजीएच) प्रस्तुत करने पर ग्राहक के खर्चे पर निम्नलिखित प्रीमियम दर पर प्रदान किया जाएगा.

खाता खोलने के लिए फोटो पहचान प्रमाण चाहिए. पते के लिए (पासपोर्ट / ड्राइविंग लाइसेंस / मतदाता पहचान पत्र अथवा सामान्य बचत बैंक खाता खोलने हेतु स्वीकार्य कोई अन्य दस्तावेज) चाहिए. आयु प्रमाण नगरपालिका द्वारा जारी जन्म का प्रमाणपत्र / मैट्रिक का प्रमाणपत्र / पासपोर्ट / ड्राइविंग लाइसेंस / वोटर पहचान कार्ड इत्यादि.

ये खाता सिर्फ 1000 रुपये से खोला जा सकता है. प्रत्येक छह महीने में 20 चेक मुफ्त उपलब्ध कराए जाएंगे. सामान्य बचत बैंक खाते के अनुसार छह महीने में 100 बार कैश निकालने की अनुमति होगी.

छह महीने 100 से अधिक डेबिट की स्थिति में (ऑटो स्वीप लेनदेन एवं संवा प्रभार लेनदेन को छोड़कर) प्रत्येक अतिरिक्त नामे प्रविष्टि के लिए रु. 10/- का प्रभार, सेवाकर अतिरिक्त लगाया जाएगा. मिनिमम बैलेंस न बनाए रखने पर प्रति तिमाही रु. 100/- (+सेवा कर) प्रति तिमाही का प्रभार लगाया जाएगा.

Bob Insurance Gfx

बैंक ऑफ बड़ौदा की वेबसाइट पर दी गई जानकारी

बीमा कवर को प्रीमियम भुगतान के बाद हर साल इसे रिन्यु किया जाएगा. आयु की गणना पिछली जन्मतिथि को पूर्ण किए गए वर्ष के आधार पर की जाएगी.

खाता खोलने के समय बीमा कवर की रकम को चुनने का सिर्फ एक ऑप्शन उपलब्ध होगा और बीमित राशि को बदलने के लिए भविष्य में कोई विकल्प उपलब्ध नहीं होगा.

इंश्योरेंस रिन्यु करने के लिए कोई अनुग्रह अवधि नहीं प्रदान की जाएगी और ग्राहक से यह अपेक्षा की जाएगी कि वह अपने खाते में कवर के नवीकरण के संबंध में बीमा प्रिमियम के भुगतान हेतु पर्याप्त जमाशेष बनाए रखे.

बीमा प्रीमियम हेतु ग्राहक द्वारा भुगतान की गई राशि आयकर अधिनियम के 80 (सी) के तहत कटौती हेतु स्वीकार्य है.
प्रति व्यक्ति केवल एक बीमा कवर किया जा जकता है. संयुक्त खाते के संबंध में संयुक्त खाता धारक के लिए अलग-अलग प्रीमियम राशि का भुगतान किया जाएगा.

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Hatke Khabar

Top News

Trending

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी