अभी से जाने, दुकान से सामान खरीदने के बाद हो जाती हैं ये गलतियाँ जरा गौर करे इन पर - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

अभी से जाने, दुकान से सामान खरीदने के बाद हो जाती हैं ये गलतियाँ जरा गौर करे इन पर

Share it:
अकसर कोई नई चीज खरीदने पर जैसे कि जूते, बैग या फिर कोई इलेक्ट्रोनिक समान, तो इसमे एक छोटी सी पैकेट मिलता है, जिसे हम खुशी-खुशी में फालतु समझकर फेंक देते है, ये सोचक हमारे क्या काम की। लेकिन अब इस खबर को पढ़ने के बाद गारंटी के आप उस पुड़िया को संभालने लग जाएंगे।
सामान के साथ आने वाली पुड़िया को गलती से मत फेंकना, ये इतने काम आएगी आपने सोचा नहीं होगा


दरअसल, वो छोटे-छोटे पैकेट सिलिका जेल के होते हैं। वैसे ये जेल जानवरों को तो कोई खास नुकसान नहीं पहुंचाते हैं, लेकिन ये इंसानों के लिए बहुत खतरनाक होते हैं। इसी वजह से पैकेटों पर लिखा हुआ होता है, सिलिका जेल को बच्चों की पहुंच से दूर रखें। सिलिका जेल कई मामलों में आपको फायदे पहुंचा सकता है।
मगर, इसकी कुछ खासियत भी है जो रोजाना की लाइफ में आपके काम भी आएंगी। यह एक बहुत ही शक्तिशाली अवशोषक है जो हवा में मौजूद नमी को बहुत जल्दी सोख लेता है।


सिलिका जेल आपके जरूरी कागजातों की हिफाजत में मदद कर सकता है। जैसे की आपने अपनी अलमारी में पासपोर्ट, जन्म प्रमाण पत्र, मैरिज सर्टिफिकेट, गाड़ी के कागजात आदि रखा है तो वहां थोड़ा सा सिलिका जेल रख दें। यह जेल उन कागजातों को नमी से और बैक्टीरिया से बचाए रखेगा।


सिलिका जेल कपड़ों के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। इसके लिए जरूरी है कि अगर आप सर्दियों के कपड़े रख रहे हों तो उन कपड़ों के बीच दो-तीन सिलिका जेल के पैकेट रख दें। इससे आपके कपड़ों में नमी नहीं आएगा और न ही उनसे किसी प्रकार की गंध आएगी। सिर्फ इतना ही नहीं, ज्वैलरी के लिए भी सिलिका जेल काफी फायदेमंद होता है।

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Life Style

Rochak Jankari

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी