क्या आपके द्वारा बॉडीबिल्डिंग जिम में किये गए ये काम नही हैं, किसी खतरे से खाली.. - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

क्या आपके द्वारा बॉडीबिल्डिंग जिम में किये गए ये काम नही हैं, किसी खतरे से खाली..

Share it:
युवाओं के बीच जिम जाना जैसे फैशन बन गया है. युवा खुद को फिट बनाए रखने के लिए तरह-तरह के नुस्खे आजमाते हैं. ज्यादातर युवा जिम जाकर खुद को फिट रखने की कोशिश करते हैं. जिम में केवल लड़के ही नहीं बल्कि लड़कियां भी पसीना बहाती है. लेकिन जिम में लड़कियां स्टाइलिश दिखने के लिए मेकअप करके जाती हैं. लेकिन लड़कियां यह नहीं जानती होंगी कि जिम में जाने से पहले मेकअप से जुड़ी किन गलतियों को नहीं करना चाहिए।




मेकअप



अगर जिम जाने से पहले आपके चेहरे पर मेकअप बहुत ज्यादा है तो तुरंत साफ कर लीजिए. इससे आपकी त्वचा को बहुत नुकसान हो सकता है, क्योंकि एक्सरसाइज करते समय पसीना रोम छिद्रों के जरिए बाहर निकलता है. लेकिन मेकअप की वजह से त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं, जिससे पसीना बाहर नहीं निकल पाता, जिससे बाद में आपको मुंहासों की समस्या हो सकती है।




डिओडरेंट


अगर आप जिम जाते वक्त डिओडरेंट लगाती हैं तो इससे समस्या हो सकती है. ऐसा करने से आपका पसीना बाहर निकल नहीं पाता, जिससे आपके अंडरआर्म्स में खुजली और बदबू की समस्या हो सकती है।


बालों को खुला छोड़ना


अगर आप जिम के दौरान बालों को खुला छोड़ देती हैं तो इससे आपके बालों में बहुत पसीना आता है, जिससे बैक्टीरिया आपके बालों में चिपक सकते हैं जो आपकी त्वचा को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं.

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Health Tips

Life Style

Rochak Jankari

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी