आप भी पढ़िए, एलजी की नई प्लानिंग कोरियन टेलीकॉम कंपनी के साथ मिलकर एआई सर्विस डेवलप करेगी, कंज्यूमर प्रोडक्ट्स पर काम करेगी... - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

आप भी पढ़िए, एलजी की नई प्लानिंग कोरियन टेलीकॉम कंपनी के साथ मिलकर एआई सर्विस डेवलप करेगी, कंज्यूमर प्रोडक्ट्स पर काम करेगी...

Share it:
साउथ कोरियन कंपनी एलजी (LG) अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पावर्ड सर्विस डेवलप करने की योजना बना रही है। कंपनी ने बताया कि वो साउथ कोरिया के टेलीकॉम ऑपरेटर केटी कॉर्प के साथ इस पर काम करेगी। दोनों कंपनी ह्यूमन-लाइक एल्गोरिथ्म को विस्तार करेंगी। बता दें कि LG अपने मोबाइल बिजनेस को पूरी तरह बंद करने का एलान कर चुकी है।



अपने मोबाइल बिजनेस को बंद करने की घोषणा करने के बाद ज्वॉइंट इंटरफेस डेवलप करने के लिए दोनों कंपनियों से AI प्लेटफार्म का समर्थन करने वाली सर्विसेस का व्यवसायीकरण करने की योजना बनाई है। दोनों कंपनियों ने हाल ही में LG के थिंकक्यू (ThinQ) और KT के GiGA Genie AI प्लेटफार्म के लिए वैरिफिकेशन किया है।

KT के साथ कंज्यूमर प्रोडक्ट्स पर काम करेगी
योनहाप समाचार एजेंसी के मुताबिक, LG ने अपने स्मार्ट मिरर का परीक्षण यह पता लगाने किया है कि क्या इसके स्मार्ट होम सॉल्यूशंस केटी के AI प्लेटफॉर्म के साथ काम कर सकते हैं, जो रेडियो, संगीत और अन्य डिजिटल सेवाएं प्रदान करते हैं। LG ने कहा कि स्मार्ट मिरर के घर पर AI सर्विस का हब होने की उम्मीद है, लेकिन KT के सहयोग से दूसरे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स का विस्तार करेगा। LG दुनिया के सबसे बड़े होम अप्लायंस मैन्युफैक्चर्स में से एक है।

LG ने स्मार्टफोन बिजनेस बंद
LG इलेक्ट्रॉनिक्स ने स्मार्टफोन की मैन्युफैक्चरिंग और बिक्री बंद करने का ऐलान किया है। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी 31 जुलाई के बाद स्मार्टफोन की मैन्युफैक्चरिंग और बिक्री बंद कर देगी। घाटे के कारोबार को बंद करने की रणनीति के तहत LG अपनी मोबाइल डिविजन को बंद करने जा रही है। यदि ऐसा होता है तो LG स्मार्टफोन बाजार से हटने वाली पहली स्मार्टफोन कंपनी बन जाएगी।

4.5 बिलियन डॉलर के घाटे में पहुंचा मोबाइल कारोबार
LG की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कंपनी की मोबाइल डिविजन बीते 6 सालों में 4.5 बिलियन डॉलर यानी करीब 33 हजार करोड़ रुपए के घाटे में पहुंच चुकी है। स्मार्टफोन मार्केट में इस समय जबरदस्त कॉम्पटीशन देखने को मिल रहा है। इस कारण से LG को इस सेगमेंट से बाहर निकलना पड़ रहा है। कंपनी का कहना है कि वह अब इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपोनेंट, कनेक्टिड डिवाइसेज और स्मार्ट होम्स पर फोकस करेगी।

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Hatke Khabar

Top News

Trending

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी