दोस्त को बचाने के लिए इस सिख जवान ने खोल दी अपनी ही पगड़ी, लोग बोले- ‘असरदार सरदार’, जानें पूरा मामला - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

दोस्त को बचाने के लिए इस सिख जवान ने खोल दी अपनी ही पगड़ी, लोग बोले- ‘असरदार सरदार’, जानें पूरा मामला

Share it:
 हर धर्म, जाति-मजहब की अपनी पहचान होती है. कई लोग ऐसे होते हैं, जो अपनी जान तक की बाजी लगाकर उसकी रक्षा करते हैं. लेकिन, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इससे ऊपर उठकर दूसरों की रक्षा करते हैं. एक ऐसा ही मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, एक सिख जवान ने अपने दोस्त को बचाने के लिए जो किया उसने लोगों का दिल जीत लिया और अब उसकी जमकर तारीफ हो रही है. तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?




बिस्तर पर लेटे हुए जिस शख्स को आप देख रहे हैं वह कोई आम आदमी नहीं है, बल्कि कोबरा कमांडो यूनिट का एक सिख जवान है. हाल ही में छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और सैनिकों के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें 22 सैनिक शहीद हो गए, जबकि कई सैनिक घायल भी हुए हैं. इसमें बलराज सिंह नाम के जवान भी शामिल थे. मुठभेड़ में उनका एक दोस्त घायल हो गया था. बलराज सिंह से दोस्त की तकलीफ देखी नहीं गई और उन्होंने तुरंत अपनी पगड़ी खोली और दोस्त के जख्मों पर बांध दिया. हालांकि, इस मुठभेड़ में बलराज सिंह को भी गोली और वह जख्मी हो गए.

सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल
बलराज सिंह का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. उनसे मिलने के लिए खुद राज्य पुलिस के विशेष महानिदेशक आरके विज पहुंचे और सम्मानित किया. इतना ही नहीं बलराज को नई पगड़ी भी सौंपी. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर ‘Ritesh Mishra’ने शेयर की है. तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘ CoBRA कंमाडो बलराज सिंह, जिन्होंने शनिवार एनकाउंटर के दौरान अपनी पगड़ी अपने साथी अभिषेक पांडेय के ज़ख्म पे बांधी और बाद में खुद गोली झेली. उनको सीनियर आईपीएस विज ने अपनी तरफ़ से एक पगड़ी से सम्मानित किया. सरदार जी को सलाम, आपकी पगड़ी को सलाम. अब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है और लोग इस पर काफी मजेदार कमेंट कर रहे हैं. किसी का कहना है, ‘सिंह इज किंग’. तो किसी का कहना है, ‘असरदार सरदार’.

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Hatke Khabar

Top News

Trending

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी