ज्यादतर अपने असीम कार्यो को लेकर एक बार फिर चर्चा में अब इनको खुद आना पड़ा रेलवे ट्रेक को पार कराने को.. - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

ज्यादतर अपने असीम कार्यो को लेकर एक बार फिर चर्चा में अब इनको खुद आना पड़ा रेलवे ट्रेक को पार कराने को..

Share it:
रेलवे ट्रैक को पार करने में लापरवाही बरतने वाले लोगों को सबक सिखाने के लिए भारतीय रेलवे ने दिलचस्प तरीका अपनाया है। रेलवे की तमाम चेतावनी और कार्रवाई के बावजूद लोग रेलवे ट्रैक पर चलकर एक से दूसरे प्लेटफॉर्म पर पहुंचते हैं। ऐसे लोगों को जागरूक बनाने और हादसों को रोकने के लिए पश्चिम रेलवे ने आरपीएफ के साथ मिलकर यमराज की तैनाती कर दी है। ये यमराज ट्रैक पर चलने वाले लोगों को कंधे पर उठाकर अपने साथ ले जा रहे हैं।




भारतीय रेलवे ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इसकी कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर करके ऐसा न करने को कहा है। ट्विटर पर डाली गई तस्वीरें मुंबई की हैं, जहां एक यमराज रेलवे पटरियों से गुजरने वाले लोगों को उठाकर ले जा रहे हैं। रेलवे का कहना है कि अगर लोग नियमों का पालन नहीं करेंगे तो यमराज उन्हें उठा ले जाएंगे।

इन तस्वीरों में एक शख्स यमराज के गेटअप में दिख रहा है। एक दूसरी फोटो में यमराज को रेलवे ट्रैक पार करने वाले युवक को अपने कंधे पर उठाकर ले जाते दिख रहे हैं। इसके जरिये रेलवे ने यह समझाने की कोशिश की है कि अगर आप गलत तरीके से ट्रैक पार करते हैं तो किसी भी समय हादसे का शिकार हो सकते हैं।


रेलवे ने इन तस्वीरों के साथ नोट लिखा है कि अनधिकृत तरीके से पटरी पार न करें। यह आपके लिए जानलेवा हो सकता है। अगर आप इस तरह से पटरी को पार करते हैं तो सामने यमराज खड़े हैं। मुंबई के पश्चिम रेलवे और आरपीएफ ने मिलकर यमराज के द्वारा जागरूकता फैलाने वाला संदेश दिया है।


वैसे यमराज का नाम आते ही लोगों को लगता है प्राण हरने वाला, लेकिन भारतीय रेलवे का यह यमराज लोगों के प्राणों की रक्षा कर रहा है। रेलेवे मंत्रालय की ओर से जारी वीडियो में एक व्यक्ति पटरियों से गुजरता दिख रहा है। यमराज इसे पहले सबक सिखाते हैं और फिर उठा ले जाते हैं।


रेल मंत्रालय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक गप्पू भाइया बड़े महान कार्टून का वीडियो भी जारी किया। इसमें लोगों को बताया गया है कि आजकल लोग सेल्फी लेने में इतना गुम हो जाते हैं कि उन्हें अपनी जान की परवाह तक नहीं होती।
इस प्लेटफार्म पर आपको रोजाना लीक से हटकर खबरें मिलेंगी। दिलचस्प खबरें पढऩे के लिए इसे फॉलो करना न भूलें तथा इस खबर को ज्यादा से ज्यादा शेयर व लाइक करें।

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Rochak Jankari

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी