अभी से जाने कल से नहीं चलेगी लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे ने लिया फैसला - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

अभी से जाने कल से नहीं चलेगी लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे ने लिया फैसला

Share it:
कोरोना महामारी के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे ने लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को फिर बंद करने का फैसला लिया है। देश की पहली प्राइवेट ट्रेन लखनऊ-नई दिल्ली-लखनऊ (82501 /82502) तेजस एक्सप्रेस 9 अप्रैल से बंद रहेगी। IRCTC के अनुसार अगले आदेश तक इस ट्रेन का संचालन बंद किया गया है।

14 फरवरी से शुरू हुई थी तेजस
रेलवे ने कोरोना महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन के बाद तेजस एक्सप्रेस को 14 फरवरी से फिर से चलाने का फैसला लिया था। ये ट्रेन हफ्ते में 4 दिन शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलाई जा रही थी।

पहले से बंद है मुंबई-अहमदाबाद तेजस
IRCTC ने पहले ही अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस को 2 अप्रैल से बंद कर दिया है। IRCTC ने पहले कहा था कि ‘ट्रेन नंबर 82902/82901 अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस ट्रेन 2 अप्रैल 2021 से एक महीने के लिए बंद रहेगी।’IRCTC के अनुसार दोनों शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा ​है। इससे यात्रियों को समस्या करना पड़ रहा है।



15 फरवरी से शुरू हों चुकी हैं तेजस एक्सप्रेस
तेजस एक्सप्रेस 15 फरवरी से एक बार फिर लखनऊ-नई दिल्ली और अहमदाबाद-मुंबई के बीच शुरू हो चुकी हैं। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए IRCTC ने स्टेशन पर ही तेजस एक्सप्रेस के टिकट मुहैया करवाने की व्यवस्था भी की है।

तेजस एक्सप्रेस देश की पहली प्राइवेट ट्रेन है और इसका संचालन IRCTC करता है। रेलवे बोर्ड ने नई दिल्ली से लखनऊ के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को 23 नवंबर 2020 और मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को 24 नवंबर को बंद कर दिया था।

फिलहाल कोविड स्पेशल ट्रेन ही चल रहीं
कोरोना की वजह से रेलवे ने पिछले साल ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था, लेकिन अब फिर से धीरे-धीरे ट्रेनों को शुरू करने की कोशिश की जा रही है। अभी ज्यादातर केवल कोव‍िड स्‍पेशल ट्रेनें ही चल रही हैं।

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Hatke Khabar

Top News

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी