आज से ही, लखनऊ तेजस एक्सप्रेस ​फिर हुई सस्पेंड, IRCTC ने बताया दोबारा कब शुरू होगी यह ट्रेन - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

आज से ही, लखनऊ तेजस एक्सप्रेस ​फिर हुई सस्पेंड, IRCTC ने बताया दोबारा कब शुरू होगी यह ट्रेन

Share it:
देश में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति खराब होने के साथ ही अब आईआरसीटीसी ने लखनऊ-नई दिल्ली तेज एक्सप्रेस को सस्पेंड कर दिया है. इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज़्म कॉरपोरशन (IRCTC) ने बुधवार को बताया कि लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को शुक्रवार से लेकर इस महीने के अंत तक के लिए सस्पेंड किया जा रहा है.



आईआरसीटीसी ने इसकी जानकारी रेगुलेटरी फाइलिंग में दी है. कंपनी ने कहा, ‘कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने की वजह से आईआरसीटीसी की नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 82501/82502 को 9 अप्रैल से 30 अप्रैल 2021 तक के लिए अस्थाई रूप से सस्पेंड कर दिया गया है. स्थिति पर हमारी नज़र लगातार बनी हुई है और इस ट्रेन को दोबारा शुरू किए जाने का फैसला इसी आधार पर लिया जाएगा. ‘

बंद है मुंबई-अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस
आईआरसीटीसी ने पहले ही अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस को 2 अप्रैल से बंद कर दिया है. पश्चिम रेलवे के मुंबई डिविज़न के डिविज़नल रेलवे मैनेजर ने इसकी जानकारी अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से दी है.

उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘ट्रेन नंबर 82902/82901 अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस ट्रेन 2 अप्रैल 2021 से एक महीने के लिए बंद रहेगी.’

नाइट कर्फ्यू की वजह से यात्रियों को हो रही समस्या
आईआरसीटीसी एक अधिकारी ने कहा कि दोनों शहरों में ​स्थानीय सरकारों ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया ​है. इससे सामान्य यात्रियों को समस्या आ सकत है. इसी साल 14 फरवरी से मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन को सप्ताह में 4 दिन के लिए दोबारा शुरू किया गया था.

आईआरसीटीसी के हाथों में है इन दोनों ट्रेनों की जिम्मेदारी
इसके पहले पिछले साल ही 24 नवंबर को आईआरसीटीसी ने इस ट्रेन में यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए कैंसिल कर दिया था. कोरोनाकाल से पहले की तुलना में इस ट्रेन के लिए कम टिकटों की ही बुकिंग हो रही थी. बता दें कि इन दोनों तेजस ट्रेनों के संचालन की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी के हाथों में है. यह इंडियन रेलवे की सहायक कंपनी है.

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Hatke Khabar

Top News

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी