क्या आप जानते हैं कि Post Office में लगाया है पैसा तो आपके लिए बड़े काम की है ये खबर है कि आज से ही से शुरू कर दें ये काम - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

क्या आप जानते हैं कि Post Office में लगाया है पैसा तो आपके लिए बड़े काम की है ये खबर है कि आज से ही से शुरू कर दें ये काम

Share it:
पोस्‍ट ऑफिस में निवेश करना कई मायनों में बेहतर माना जाता है. यहां आपके पैसों पर अच्छा रिटर्न भी मिलता है और आपके पैसे सुरक्षित भी रहते हैं. पोस्ट ऑफिस में सेविंग अकाउंट खुलवाना कई मायनों में फायदेमंद माना जाता है. बैंकों की तरह यहां भी बहुत आसानी से खाता खुलवाया जा सकता है. पैसा जमा-निकासी करने के अलावा ब्‍याज पाने और अन्‍य जरूरतों के लिए यह उपयुक्त है. अगर आपने भी पोस्ट ऑफिस में पैसा लगाया है या लगाना चाहते हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है.
2/5

Post Office Image3

पोस्ट ऑफिस में अगर आपका बचत खाता है तो आप घर बैठे भी खाते से जुड़े तमाम स्टेटमेंट देख सकते हैं, डाउनलोड कर सकते हैं और प्रिंट भी कर सकते हैं. डाकघर की ओर से आपको ऑनलाइन सुविधा दी जाती है. आज ही से आप यह काम शुरू कर सकते हैं, ताकि आपको पोस्ट ऑफिस जाने की जरूरत न पड़े. चलिए, आपको बताते है कि आप स्टेटमेंट कैसे डाउनलोड कर सकते हैं.
3/5

Whole Life Assurance

इंटरनेट बैंकिंग: आप अगर इंटरनेट का इस्‍तेमाल करते हैं आपको इंडिया पोस्ट इंटरनेट बैंकिंग में लॉगइन करना होगा. यहां आप नेविगेट अकाउंट्स ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद बैलेंस एंड ट्रांजैक्शन इन्फॉर्मेशन पर क्लिक करें. फिर सेविंग्स अकाउंट पर क्लिक करें. यहां माई ट्रांजैक्शन्स ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद स्टेटमेंट डाउनलोड कर सकते हैं.
4/5

Post Office Image2

मोबाइल बैंकिंग: अगर आपके मोबाइल में इंडिया पोस्ट मोबाइल बैंकिंग ऐप इंस्टॉल नहीं है तो इसे इंस्टॉल कर लें. इसमें लॉगइन करें और अकाउंट ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद सेविंग्स अकाउंट पर क्लिक करें. वहां ट्रांजैक्शन हिस्ट्री ऑप्शन पर क्लिक कर के यहां अपनी स्टेटमेंट को डाउनलोड कर सकते हैं.
5/5

Post office charges

अगर आप इंटरनेट का इस्‍तेमाल नहीं करते हैं और आपको पोस्ट ऑफिस की स्‍कीम से जुड़ा कोई भी सवाल पूछना है, तो आप इंडिया पोस्ट के कस्टमर केयर पर फोन कर जानकारी ले सकते हैं. इसके लिए वर्किंग डेज में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे के बीच आप टोल फ्री नंबर 1800-425-2440 पर कॉल कर सकते हैं.

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Hatke Khabar

Top News

Trending

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी