क्या पालतू जानवरों की वजह से पड़ता है अंतरंग संबंधों पर प्रभाव - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

क्या पालतू जानवरों की वजह से पड़ता है अंतरंग संबंधों पर प्रभाव

Share it:
कई शोध यह साबित कर चुके हैं कि घर में पालतू जानवर के रहने से इम्यूनिटी में इजाफा होता है लेकिन हाल ही में हुए एक शोध में कहा गया है कि पालतू जानवरों की वजह से अंतरंग संबंधों पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ये सेक्स अपील को बढ़ाने में मददगार होते हैं। अगर आपके घर में कोई छोटा पपी है या फिर आपने बिल्ली पाल रखी है तो खुद ब खुद आपमें एक बदलाव आ जाएगा। जिन घरों में पालतू जानवर होते हैं, देखने में आया है कि वहां के लोग एक-दूसरे के प्रति ज्यादा केयरिंग होते हैं।




इस अध्ययन के मुताबिक, विशेषज्ञों ने कई ऐसे जोड़ों पर शोध किया जिनके पास पालतू जानवर थे। हालांकि इस अध्ययन में ज्यादातर महिलाएं ही थीं। इनमें से ज्यादतर के पास डॉगी थे जबकि कुछ के पास बिल्ल‍ियां भी थीं। नतीजे प्राप्त करने के लिए प्रतिभागियों से तरह-तरह के सवाल किए गए और उनके जवाबों के आधार पर ये पाया गया कि घर में एक पालतू जानवर होने से अंतरंग संबंधों पर सकारात्मक असर पड़ता है।

कई डेटिंग प्रोफाइल्स ऐसे हैं जहां लोगों ने अपने पालतू जानवर के साथ अपनी फोटो लगा रखी है और उनका मानना है कि ऐसी तस्वीर से लोग उनकी ओर ज्यादा आकर्षित होते हैं। एक ओर जहां पुरुषों को घर-परिवार और घरवालों का देखभाल करने वाली पार्टनर की ख्वाहिश होती है वहीं महिलाओं को ऐसे पुरुष पसंद आते हैं जो उनको पैंपर करें। ऐसे में पालतू जानवर के साथ वक्त बिताने वालों के प्रति सकारात्मक सोच बनती है और शायद यही वजह है कि रिश्ते भी मधुर बनते हैं।

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

18 Plus

Relationship

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी