यौन संबंधों के दौरान संतोषजनक सुख के लिए जाने पर्याप्त अवधि, जाने - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

यौन संबंधों के दौरान संतोषजनक सुख के लिए जाने पर्याप्त अवधि, जाने

Share it:
स्त्री-पुरुष के बीच यौन संबंधों का असल सुख मिनटों के सहवास से प्राप्त होता है न कि घंटों के सहवास से। अमेरिका की पेन स्टेट यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने एक अध्ययन में पाया कि स्त्री-पुरुष के बीच संतोषजनक सहवास आमतौर पर 3 से 13 मिनट का होता है।





शोधकर्ता एरिक कोर्टी ने कहा दुर्भाग्य से आज स्त्री-पुरुष पूरी रात के सहवास जैसी कल्पनाएं करते रहते हैं। पिछले शोधों से पता चला कि अधिकतर स्त्री-पुरुष आधा घंटा या इससे अधिक समय तक सहवास करना चाहते हैं। यह निराशा और असंतुष्टि पैदा करने वाली स्थिति है। कोर्टी ने कहा इस सर्वेक्षण से हमें इस तरह की गफलतों के दूर होने की उम्मीद है। नए सर्वेक्षण से स्त्री पुरुषों को स्वीकार्य सहवास के वास्तविक विवरण के प्रति प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी। साथ ही साथ इससे यौन निराशा तथा यौन सुख असंतुष्टि को रोकने में भी मदद मिलेगी।

शोधकर्ताओं ने अपने सर्वेक्षण में सेक्स थेरैपी और अनुसंधान के लिए बनाए गए समूह के 50 सदस्यों से बात की। इस समूह में मनोवैज्ञानिकों डॉक्टरों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और पारिवारिक मामलों के विशेषज्ञों को शामिल किया गया। अधिकतर विशेषज्ञों ने कहा कि यौन संबंधों के दौरान संतोषजनक सुख के लिए पर्याप्त अवधि 3 से 13 मिनट और वांछनीय अवधि 7 से 13 मिनट है। विशेषज्ञों ने कहा कि इसके लिए एक से दो मिनट का समय काफी ‘कम’ है तथा 10 से 30 मिनट का समय काफी ‘लंबा’ है। 

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

18 Plus

Relationship

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी