तो इसलिए शारीरिक संबंध बनाते हैं लोग, आप भी जाने - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

तो इसलिए शारीरिक संबंध बनाते हैं लोग, आप भी जाने

Share it:
लोग सेक्स क्यों करते हैं। इसका जबाब देना थोड़ा मुश्किल है। हर इंसान इसके लिए अलग अलग मत रखता है। 1000 लोगों पर किए गए सर्वे के मुताबिक वो 7 प्वाइंट्स के बारे में हम आपको बताएंगे। जिसपर बहुत से लोग एकमत हैं। अगर यह समय पर ना किया जाए तो सर्वे हमें बताते हैं कि मानसिकता पर असर पड़ता है, और इसीलिए लोग सेक्स का सहारा लेते हैं।




तनाव दूर करने के लिए:- सबसे पहला और सबसे महत्त्वपूर्ण कारण, ‘तनाव दूर करने के लिए’ लोग बेशक पूरा दिन काम करके थक जाते हैं या फिर कई दिनों से ऑफिस के काम से छुटकारा नहीं मिलता है। इसके कारण वे तनाव महसूस करना शुरू कर देते हैं और इसी तनाव को नींद या फिर सेक्स ही दूर कर सकता है। 

बच्चे पैदा करने के लिए:- इससे अच्छा कारण तो हो ही नहीं सकता! आखिर शादी किस लिए होती है? वंश आगे बढ़ाने के लिए! और वंश आगे कैसे बढ़ेगा? बच्चों की खेती तो होती नहीं।आखिर संभोग से ही तो बच्चे पैदा होते हैं। अगर लोग संभोग करना बंद कर दें (जो कभी होगा नहीं) तो इस मनुष्य जाती का भविष्य खतरे में आ जाएगा।

मजे के लिए:- सेक्स से मिलता है आनंद।शायद ही कोई ऐसा हो जिसे इसकी चाहत ना हो। 

अपने पार्टनर को प्यार जताने के लिए:- अपने पार्टनर को प्यार जताने का इससे अच्छा और सस्ता तरीका आखिर और क्या हो सकता है? इससे आप दोनों के रिश्ते में एक नई मजबूती आती है और यकीन मानिए आपके रिश्ते को लंबे समय तक कायम रखने का इससे अच्छा तरीका और कोई नहीं।

बेहतर नींद के लिए:- सर्वे हमें यह बताता है कि अगर सेक्स रात के समय किया जाए तो नींद बढ़िया आती है। लीजिए। सेक्स करने का एक और कारण मिल गया।

एक शारीरिक जरुरत:- जिस तरह एक व्यक्ति को जीने के लिए खाना, पानी और ऑक्सीजन की झरुरत है ठीक वैसे ही सेक्स की भी जरुरत है. तो अगर कोई चीज़ आपकी शारीरिक ज़रुरत है तो उसे क्यों का अपनाया जाए!

अपने बदन में एस्ट्रोजन और टेस्टोस्टेरोन जैसे हॉर्मोनों को बढाने के लिए। सेक्स से महिलाओं के बदन में एस्ट्रोजन हॉर्मोन और पुरुषों के बदन में टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन की तादात बढ़ती है जिससे बदन में एक नई स्फूर्ति जन्म लेती है।

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

18 Plus

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी