IPL: Mumbai Indians को मिला इस दिग्गज खिलाड़ी का साथ, क्या दिला पाएगा छठा खिताब, जाने - SupportMeYaar.Com

Popular Posts

IPL: Mumbai Indians को मिला इस दिग्गज खिलाड़ी का साथ, क्या दिला पाएगा छठा खिताब, जाने

Share it:
इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) को कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते भारत में बीच में ही रोक दिया. अब इस बड़े टूर्नामेंट को एक बार फिर से सितंबर में यूएई में खेला जाएगा. लेकिन उससे पहले 5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपनी टीम के साथ एक दिग्गज खिलाड़ी को जोड़ा है.




मुंबई इंडियंस में शामिल हुआ ये दिग्गज
भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज विनय कुमार (Vinay Kumar) आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ गुरुवार को टैलेंट स्काउट के रूप में जुड़े हैं. विनय गत विजेता मुंबई के टैलेंट स्काउट डिविजन में जुड़ने वाले नए खिलाड़ी हैं. उनसे पहले पार्थिव पटेल भी टैलेंट स्काउट में शामिल हैं. विनय ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 139 मैचों में 504 विकेट लिए हैं. उन्होंने कर्नाटक को अपनी कप्तानी में दो बार रणजी ट्रॉफी का खिताब और 2013-14 तथा 2014-15 सीजन में विजय हजारे का खिताब दिलाया था.

भारत के लिए भी खेल चुके हैं विनय
विनय (Vinay Kumar) ने भारत के लिए एक टेस्ट, 31 वनडे और नौ टी20 मैच खेले हैं. विनय ने इस साल फरवरी में क्रिकेट से संन्यास लिया था. विनय ने कहा, ‘मैं मुंबई के साथ दोबारा जुड़ने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मुंबई इंडियंस खेल के हर पहलू में उत्कृष्टता के लिए प्रयासरत है और स्काउटिंग प्रतिभा निस्संदेह उनकी प्रमुख ताकत है.’

5 बार की चैंपियन है मुंबई
बता दें कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में सबसे ज्यादा बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम किया है. इस टीम से ज्यादा आजतक किसी ने भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है.

 Follow Us : - Google News | Dailyhunt News | Facebook | Instagram | Twitter | Pinterest

Share it:

Hatke Khabar

Sports

Post A Comment:

0 comments:

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी